अचानक सीएम केजरीवाल के घर क्यों पहुंची पुलिस

अचानक सीएम केजरीवाल के घर क्यों पहुंची पुलिस

Live: दिल्ली सीएम केजरीवाल के घर पहुंची ED की टीम, सर्च ऑपरेशन जारी, भारी पुलिस बल तैनात

ED की टीम गुरुवार शाम सीएम केजरीवाल के घर पहुंच गई. ACP रैंक के कई अधिकारी सीएम आवास पर पहुंचे हुए हैं. सामने आया है की छाल से आठ अधिकारी सीएम केजरीवाल के घर पहुंचे हैं. बता दे की ED इसके पहले भी सीएम केजरीवाल को जो सामान दे चुकी है. गुरुवार को दसवां सामन सीएम केजरीवाल को दिया गया है।

अचानक सीएम केजरीवाल के घर क्यों पहुंची पुलिस

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. लगातार जो सामान भेजने के बाद एड के टीम 10 में सामान के बाद गुरुवार शाम केजरीवाल के घर पहुंच गई है. ED के जांच अधिकारी जोगेंद्र केजरीवाल से पूछताछ कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, उनके घर के भी तलाशी ली जा रही है. इस बीच केजरीवाल की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है जहां हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी गई है. आज यह दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में हम टिप्पणी करते हुए कहा था कि सीएम केजरीवाल को गिरफ्तारी से राहत नहीं है.

नॉर्थ जिला डीसीपी भी पहुंचे

नॉर्थ जिला के डीसीपी मनोज कुमार मीणा अरविंद केजरीवाल के आवास पर मौजूद है. कई एसीपी रैंक के अधिकारी अरविंद केजरीवाल के घर पर पहुंचे हैं. दिल्ली पुलिस के तरफ से भारी पुलिस बल की तैनाती हुई है.

क्या सिर्फ सामान देने पहुंची इतनी बड़ी टीम?

इसके बाद शाम को ED की टीम सीएम केजरीवाल के घर पहुंच गई. ACP रिंग के कई अधिकारियों सीएम आवास पर पहुंचे हुए हैं. सामने आया है कि 6 से 8 अधिकारी सीएम केजरीवाल के घर पहुंचे हैं और वह यहां संबंध देने के लिए पहुंचे हैं. बता दे कि ED इसके पहले भी सीएम केजरीवाल को 9 सामन दे चुकी है.  गुरुवार को 10वां सामान सीएम केजरीवाल को दिया गया है.

ED ने किया था बड़ा दावा

ED ने सोमवार को जारी रिलीज में कई दावे किए थे. प्रेस रिलीज में अरविंद केजरीवाल का नाम पहली बार लिखते हुए ED ने यह दावा किया था कि ED की जांच में आरोपी के कविता के साथ केजरीवाल का नाम भी जुड़ा है. ED के मुताबिक जांच में खुलासा हुआ है कि नई आबकारी नीति से लाभ उठाने के लिए कविता ने आप पार्टी के नेताओं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर साजिश रची. 

दावे के मुताबिक, नहीं आबकारी नीति से निजी लाभ पाने की आवाज में आप पार्टी नेताओं तक 100 करोड रुपए पहुंच गए. साजिश के तहत नहीं शराब नीति में हॉलसेलर्स जरिए लगातार रिश्वत का पैसा आप पार्टी तक पहुंचाया जाता रहा. साजिश के तहत साउथ लाबी द्वारा एडवांस में दी गई करोड़ों रूपये की रिश्वत को शराब पर प्रॉफिट मार्जिन बढ़कर वसूलना और इस नीति से दो गुना मुनाफा कमाना था. 

गुरुवार को कोर्ट में क्या हुआ था? 

दिल्ली हाई कोर्ट से सीएम केजरीवाल को बड़ा झटका लगा था. इससे पहले गुरुवार को कोर्ट ने कहा कि, उन्हें गिरफ्तारी से राहत नहीं है. दरअसल ED के संबंध पर केजरीवाल पूछताछ के लिए नहीं पहुंच रहे थे, उन्होंने कोर्ट से इस बात की सिक्योरिटी मांगी थी कि अगर वह पूछताछ के लिए जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. इस पर कोर्ट ने कहा कि, सामान के जवाब में केजरीवाल को ED के सामने पेश होना होगा, उनकी गिरफ्तारी पर रोक नहीं है. 

दिल्ली हाई कोर्ट ने मांगे थे सबूत

एड के समान के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट ने ED से सबुत मांगे. इसके बाद ED के अधिकारी सबूत लेकर जज के चेंबर में पहुंचे थे. माना जा रहा था कि सबूत देखने के बाद जज आज ही इस मामले में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. गुरुवार शाम को कोर्ट ने इस मामले में अहम टिप्पणी करते हुए सीएम केजरीवाल को राहत नहीं दी.

ED के समान के खिलाफ कोर्ट पहुंचे थे सीएम

दरअसल, सीएम केजरीवाल ने ED के समान के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया था. सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) के नोटिस ऑन के बाद दिल्ली सीएम केजरीवाल ने पूछताछ के लिए आने से पहले गिरफ्तार न करने की गारंटी मांगी थी. सीएम केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि केजरीवाल ED के सामने पूछताछ के लिए आएंगे. लेकिन कोर्ट में ED यह कहे कि उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी. 

todaylifeok.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *